रूस-यूक्रेन जंग पर भारत अपने रुख पर अडिग,पुतिन को मोदी ने फिर सुझाया शांति का रास्ता

BRICS Summit PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को रूस के कजान में आयोजित ब्रिक्स समिट में शामिल होने पहुंचे. ब्रिक्स समिट से इतर उन्होंने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बातचीत की. रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि भारत क

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

BRICS Summit PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को रूस के कजान में आयोजित ब्रिक्स समिट में शामिल होने पहुंचे. ब्रिक्स समिट से इतर उन्होंने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बातचीत की. रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि भारत का मानना है कि सभी संघर्षों को शांति से सुलझाया जाना चाहिए. भारत किसी भी तरह की शांति स्थापित करने में अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार है.

इस बातचीत में भारत और रूस के बीच के संबंधों के अलावा वैश्विक मुद्दों पर भी चर्चा हुई. पीएम मोदी का यह दौरा दोनों देशों के बीच सहयोग को और मजबूत करने की दिशा में महत्वपूर्ण माना जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात के दौरान कहा, "मैं आपकी मित्रता, स्वागत और मेहमाननवाजी के लिए दिल से धन्यवाद करता हूं. मुझे ब्रिक्स सम्मेलन के लिए कजान जैसे खूबसूरत शहर में आने का मौका मिलना बहुत खुशी की बात है. भारत का इस शहर के साथ गहरा और ऐतिहासिक संबंध है. कजान में भारत के नए दूतावास का उद्घाटन इन संबंधों को और मजबूत करेगा."

इस मुलाकात में मोदी ने कजान की सुंदरता की तारीफ की और भारत-रूस के बीच संबंधों को और भी मजबूत करने की दिशा में उठाए जा रहे कदमों की सराहना की. उन्होंने कहा कि कजान में दूतावास की स्थापना से दोनों देशों के बीच व्यापार, संस्कृति और अन्य क्षेत्रों में सहयोग बढ़ेगा. यह कदम भारत और रूस के बीच पुराने रिश्तों को और भी मजबूत करेगा.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

झारखंड चुनाव के लिए RJD ने जारी की लिस्ट, 6 उम्मीदवारों की हुई घोषणा

News Flash 22 अक्टूबर 2024

झारखंड चुनाव के लिए RJD ने जारी की लिस्ट, 6 उम्मीदवारों की हुईघोषणा

Subscribe US Now